नोएडा में कोरोना के दो पॉजिटिव मामलों की हुई पुष्टि, प्रशासन हरकत में

नोएडा में कोरोना के दो पॉजिटिव मामलों की हुई पुष्टि, प्रशासन हरकत में

सेहतराग टीम

मंगलवार को नोएडा में कोरोना के दो और नए मामले सामने आए हैं। दरअसल दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पहला मरीज नोएडा के सेक्टर 100 में स्थिति लोटस स्पेशिया सोसाइटी की है जो फ्रांस से वापस आई है। हालांकि वह पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं दूसरा मरीज सेक्टर 78 के हाइड पार्क का है और आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। हालांकि इन मामलों को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में हैं।

पढ़ें- यूपी में कैसै होगा कोरोना से बचाव? अस्पतालों से गायब हैं इलाज करने वाले 700 डॉक्टर

सूत्रों के अनुसार आपको बता दें, इससे पहले बीते शुक्रवार को नोएडा में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। यहां कि प्राइवेट फर्म में काम करने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया था। नोएडा के सीएमओ ने जानकारी दी कि नोएडा की एक प्राइवेट फर्म में काम करने वाले व्यक्ति में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं। ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है।

अब इन दो मामलों के साथ के उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल पॉजिटिव केस की संख्या 13 हो गयी है, जिनमें 12 भारतीय और 1 विदेशी नागरिक शामिल हैं हालांकि इन्हीं में से 4 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

देश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 125

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देर रात कर्नाटक में कोरोना के दो और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंगलवार सुबह दो नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है।

पढ़ें- Special Report: कोरोना वायरस से निपटने के लिए कितना तैयार है भारत?

ताजमहल समेत देश के सभी स्मारक 31 मार्च तक बंद

ताजमहल सहित देशभर के सभी स्मारक और संग्रहालय 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही 15 अप्रैल तक कई देशों के सैलानियों के वीजा रद्द करने के आदेश दिए थे। उसके बाद से ही ताज और अन्य स्मारक निहारने वालों की संख्या में कमी आई थी। अभी भी कुछ विदेशी पर्यटक ताजमहल देखने आ रहे थे। पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा- सभी संबंधित अधिकारी तत्परता और सावधानी बरतें।

 

इसे भी पढ़ें-

अगर शरीर में ये बदलाव दिखें तो समझें कि आप हो चुके हैं कोरोना वायरस के शिकार

कोरोना का खौफ, मुम्बई में लोकल ट्रेनों की हो रही है सफाई

कोरोना से बचना है तो बदलनी होंगी अपनी ये आदतें, बार-बार दोहराने की गलती न करें

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।